Wednesday 9 November 2022

मेरा चाँद से कोई ताल्लुक़ नहीं है मुझे .. रात ने यूँ ही जगा रखा है ..

 दगी ने समझदार बनाके सिर्फ समझौता करना सिखाया है.!

हथेली पर रखकर नसीब अपना; क्यूँ हर शख्स मुकद्दर ढूँढ़ता है!!


अजीब फ़ितरत है उस समुन्दर की; जो टकराने के लिए पत्थर ढूँढ़ता है !!

#fb2014

ज़िन्दगी में एक ऐसा इंसान ज़रुर होना चाहिए,


जो हाल पूछे तो उसे सच बताया जा‌ सके ।।

शहर के अंधेरे को एक चराग़ काफ़ी है,


सौ चराग़ जलते हैं एक चराग़ जलने से…

अपने चेहरे से जो ज़ाहिर है छुपाएँ कैसे 


तेरी मर्ज़ी के मुताबिक़ नज़र आएँ कैसे ।

तुमसे मिलकर लगा 

अब क्या मिलना किसी और से .!

चलते चलते अचानक पीछे मुङकर देखा तो...

कुछ यादें हँस रहीं थी


और.....कुछ रिश्ते दम तोङ रहे थे...

ज़रूरी बात कहनी हो कोई वादा निभाना हो

दूर से आवाज़ देनी हो उसे वापस बुलाना हो

हमेशा देर कर देता हूँ मैं


 बदलते मौसमों की सैर में, दिल को लगाना हो किसी को याद रखना हो, किसी को भूल जाना हो हमेशा देर कर देता हूँ*

वो बात बात पे देता है परिंदों की मिसाल


साफ़ साफ़ नहीं कहता मेरा शहर ही छोड़ दो

Good Relationship r like trees..they demand attention & care in beginning. But; once they blossom. They provide u shade in all situations of life.

"Love begins with a smile .. .. but always ends with tears!

नागिनो नें डस लिया उन को भी 

जो अपने दौर के माने हुए सपेरे थे

ऐसा लगता है जैसे हर इम्तिहान के लिए,

किसी ने जिंदगी को मेरा ही पता दे दिया है

जो सो जाऊं मैं कभी, तुझसे बात करते हुए


तू ख्वाबों में चले आना, मुझसे बात करते हुए

किसे सुनाएँ अपने गम के चन्द पन्नों के किस्से,


यहाँ तो हर शख्स भरी किताब लिए बैठा है...

ख़ैर गुज़री कि न पहुँची तेरे दर तक........ वर्ना आह ने आग लगा दी है जहाँ ठहरी है

बेजान पड़े थे कि... सांस लौट आयी जिस्म में ...!


उसने जाते-जाते मुस्कुरा के देख लिया हम को...!

तू नहीं है, तो मयखाने जायें


ये गम की नहीं, तेरी तौहीन है

#fb2011

तुझे अपनी सल्तनत का अंदाजा नहीं


चाँद, सूरज और तारे भी तेरी सुनते हैं

#fb2011

चींटियाँ  लग  गई  हैं नमक  के  डिब्बे  पर,


मैंने तुमसे कहा था कुछ भी छुआ मत करो

उन से मिलते थे तो सब कहते थे क्यूँ मिलते हो


अब यही  लोग  न  मिलने  का  सबब  पूछते हैं

दुनियां की भीड़ में सिर्फ मुझे ही नज़रअंदाज़ करना,


तेरा यही रवैया यकीनन मुझे खास बनाता है...!!!

आप कहते थे के रोने से ना बदलेंगे हालात


उम्र भर आप की इस बात ने रोने ना दिया

#Myfb2011

मेरा चाँद से कोई ताल्लुक़ नहीं है


मुझे .. रात ने यूँ ही जगा रखा है ..

No comments:

Post a Comment

डर हमको भी लगता है रस्ते के सन्नाटे से लेकिन एक सफ़र पर ऐ दिल अब जाना तो होगा

 [8:11 AM, 8/24/2023] Bansi Lal: डर हमको भी लगता है रस्ते के सन्नाटे से लेकिन एक सफ़र पर ऐ दिल अब जाना तो होगा [8:22 AM, 8/24/2023] Bansi La...